Xiaomi Poco F1 इंडिया में Launched -जानिये इसके Features, Specifications & Price

चीनी मोबाइल निर्माता Xiaomi ने आज भारत में जाया स्मार्टफोन Poco F1 लांच किया. Xiaomi की अनुसार यह हैंडसेट बचत में प्रीमियम फीचर्स के साथ उपलब्ध होगा. Poco F1, भारत में Flipkart पर ही फ़्लैश सेल के माधयम से उपलब्ध होगा। इस फ़ोन के फीचर्स बहुत ही चर्चा में है क्यूंकि यह फ़ोन सभी hi-end सर्विसेज के साथ लांच होगा. लीक हुए teasers के अनुसार, Poco F1 की खासियत इसकी स्पीड है जो की पावरफुल  Snapdragon 845 SoC से संचालित है. भारत में इस फ़ोन की कीमत को competitive रखा जायेगा ताकि यह फ़ोन OnePlus से टक्कर ले सके.

भारत में बजट फ़ोन्स को ही हमेशा कामयाबी मिली है इसी के चलते चीनी कम्पनीज नए और बेहतर स्मार्टफोन्स काम बजट में रिलीज़ कर रहे है. OnePlus ने हाल ही में camera-focused लोगो  बेहतर फ़ोन्स उपलब्ध कराये है. लेकिन अब Xiaomi, अपने इस नए फ़ोन के साथ उन सभी selfie लवर्स को लुभाना चाहता है.

Xiaomi Poco F1

Xiaomi Poco F1

आइये देखते है की क्या नै फीचर्स है Poco F1 में.

Xiaomi Poco F1 का इंडिया में Price और Specifications

आज YouTube पर 12:30, Poco F1 लॉच हुआ जो की इंटरनेशनल मार्केट्स में पहले से ही उपलब्ध है. इस फ़ोन के दो मॉडल्स में उपलब्ध होने की उम्मीद है. एक 6GB RAM and 64GB internal storage variant जिसकी कीमत लगभग Rs. 33,800 होने की उम्मीद है और दूसरा 6GB RAM and 128GB storage variant जिसकी कीमत Rs. 37,000 होने की उम्मीद है. कुछ सूत्रों के अनुसार Xiaomi कल Poco F1 का 8GB RAM variant भी लांच कर सकता है लेकिन अभी उसके pricing की कोई जानकारी उपलभ्द नहीं है.

इस फ़ोन के ब्लैक और ब्लू रंग में आने की उम्मीद है. Xiaomi Poco F1 के रेट्स को Rs. 40,000 से कम होने की वजह OnePlus 6, Asus ZenFone 5z और Vivo Nex जैसे बजट फ़ोन को बताया जा रहा है. अगर इस फ़ोन के specifications की बात करे तो आपको इस फ़ोन में 6.18-inch full-HD+ display मिलती है जिसका aspect ratio 18.7:9 है जो इसे बहित ही शानदार क्वालिटी देता है.

सॉफ्टवेयर की बात करे तोह Xiaomi Poco F1 में Android 8.1 Oreo है जो की  MIUI custom UI के साथ आता है. इसमें LiquidCool technology के होने की बात कही गयी है जो की इसके powerful Snapdragon 845 processor को गरम नहीं होने देता और फ़ोन के performance को काफी बेहतर करता है.

Selfie-lovers को Poco F1 खासा आकर्षित करेगा क्यूंकि इसमें 20-megapixel front camera है जो की Super Pixel technology का प्रयोग करता है.साथ ही में Infrared illuminator for Face Unlock फंक्शन काम रौशनी में भी बिना रुकावट काम करता है. इसके साथ ही आपको 12-megapixel + 5-megapixel back camera भी मिलता है जिसमे optical zoom है.

Xiaomi Poco F1 में  4,000mAh battery है जो इसे लम्बे समय तक सिंगल चार्ज पर चलने लायक बनती है.

Xiaomi Poco F1 Features

Display

Processor

Front Camera

Resolution

RAM

OS

Storage

Rear Camera

Battery Capacity

6.18-inch

octa-core

20-megapixel

1080×2160 pixels

6GB/8GB

Android 8.1

64GB/128GB

12-megapixel + 5-megapixel

4000mAh

आप Xiaomi Poco F1 को Flipkart या Mi.com से खरीद सकते है

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help