बिग बॉस season 12 के 54वें दिन की शुरुआत हुई ‘दोधारी तलवार’गाने के साथ जिस पर सृष्टि, सोमी, मेघा और सुरभि अपने ही अंदाज़ में डांस करती नज़र आई। उसके बाद श्रीशांत दीपक को अपनी कैप्टनसी के दौरान हुई घटनाओं के विषय में ज्ञान देने लगे उनका निशाना दीपिका ही रही। सुरभि को श्रीशांत और दीपक की बातचीत पर जो भी एतराज था उसने दीपक को खुलकर बोला कि दीपक को इसतरह श्रीशांत को बढ़ावा नही देना चाहिए क्योंकि सुरभि ने हमेशा दीपक और रोमिल का पक्ष लेते हुए श्रीशांत से लड़ाई की है लेकिन दीपक ने स्पष्ट कहा दिया कि उसके दिल में जो श्रीशांत के लिए इज़्ज़त है वो उसे ऐसा करने की इज़्ज़ात नहीं देती।

दीपक के बाद श्रीशांत ने मेघा और रोहित के साथ भी उसी मुद्दे को लेकर बातचीत की इस बार उनके निशाने पर करणवीर थे। उन्होंने स्वयं ही अपनी तारीफों के पुल बांधने शुरू कर दिए। उसके बाद बिगबॉस श्रीशांत के कैप्टनसी के कार्यकाल की समाप्ति की घोषणा के साथ ही अगले चार दावेदारों करणवीर, सोमी,रोमिल और मेघा के बीच कैप्टनसी मुकाबला होने की घोषणा की गई और इस कार्य के संचालन का कार्यभार दीपिका को सौंपा गया।

इस कार्य के लिए गार्डन एरिया में तीन square levels बनाए गए। इस कार्य के दौरान समय – समय पर बाहर होने वाले प्रतिभागियों पर दीपिका के फैसले को ही मान्य घोषित किया गया। होना यह तय हुआ था कि चारों दावेदारों को  कार्य की शुरुआत तीसरे यानी आखिरी square से करनी होगी। हर दावेदार के पास पानी से भरा एक bowl होगा जिसे उठाकर प्रतिभागी को red line और yellow line के बीच में चलते रहना होगा। जिसके bowl का पानी पहले समाप्त होगा उसे इस कार्य को वहीं छोड़ना होगा। इस मुकाबले में दावेदार को अपने bowl के पानी को तो बचाना ही होगा साथ ही अन्य दावेदारों के पानी को गिराने की कोशिश तथा उसे मुकाबले से बाहर करने की कोशिश भी करते रहना होगी । दीपक और रोमिल के बीच कार्य को जीतने की रणनीति बनाई गई।

श्रीशांत भी दीपक के साथ प्लांनिंग करते  नज़र आए। सोमी को आगे रखने और रोमिल को पीछे रखने की बात की गई। सृष्टि ने करणवीर को पहले रोमिल को बाहर करने की सलाह दी। रोमिल ने मेघा के  bowl से पानी को गिराया और इसी बीच मेघा ने सोमी के पानी को गिरा दिया।।  सोमी ने सामान को पटकना शुरू कर दिया । बिगबॉस की दखलंदाजी के बाद सोमी को आऊट घोषित किया गया। घर के सभी सदस्यों में जबरदस्त बहस के बाद कार्य को फिर आगे बढाया गया। अब तीन दावेदारों रोमिल, करणवीर और मेघा के बीच मुकाबला हुआ और करणवीर ने मेघा के bowl को गिराकर उसे मुकाबले से बाहर कर दिया।  अब कैप्टनसी की दावेदारी का मुकाबला रोमिल और करणवीर के बीच हुआ और भारी जदोजहद के बाद करणवीर इस मुकाबले के विजेता घोषित हुए। श्रीशांत इस पूरे कार्य के दौरान करणवीर और दीपिका का विरोध करते नज़र आए। सभी मुकाबले पर अपनी – अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आए।  सभी ने करणवीर और दीपिका पर cheating करने का आरोप लगाया। श्रीशांत पूरे episode में मजे लेते नज़र आए। श्री शांत ने फिर हमेशा की तरह दीपिका और करणवीर से अपने व्यवहार को लेकर माफी मांगी। करणवीर ने दीपक से उनके group की एकता के लिए तारीफ की। जैसमीन ने श्रीशांत के रवैये पर ऐतराज़ जताया कि उसे सुविधानुसार रिश्ते नहीं बनाने चाहिए।  सुरभि ने गाना गुनगुनाकर सबको गमजदा कर दिया।

बिगबॉस ने दिवाली के अवसर पर  घरवालों के लिए बेहतरीन खाने का तोहफा दिया जिसे देखकर सब बहुत खुश हो गए  मगर रोहित सृष्टि को खाना खिलाने के लिए खाना ले जाने लगे जिसपर घरवालों ने ऐतराज़ जताया जिससे नाराज़ होकर रोहित ने खाना खाने से ही इनकार कर दिया । मेघा, सृष्टि और सुरभि ने मिलकर उसको खाना खिलाया।  मेघा औऱ दीपका हैप्पी कल्ब की तारीफ करने लगी ।

रोमिल दीपिका के आंसू देखकर इमोशनल हो जाता है। सुरभि और रोमिल में फिर बहस शुरू हो गई और रोमिल ने सुरभि से दोबारा बात ना करने का फैसला किया। सोमी दोनो को समझाने की कोशिश करती है लेकिन सुरभि किसी की नहीं सुनती ।इसी तरह इस दिन की अवधि पूरी होती है

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help