भारत ने एशिया कप स्क्वॉड में तीन नए बदलाव किए गए हैं | ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह दीपक चाहर को लाया गया है. चहर ने इस बार आइपीएल में बेहतरीन गेंदबाज़ी कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। चहर ने चेन्नई की टीम के लिए 10 विकेट चटकाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (csk ) को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। साथ ही धोनी का भरोसा चहर के इस शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी खूब तारीफ हुई थी। धौनी ने भी इस गेंदबाज़ की काबिलियत को लोहा माना था। तभी तो धौनी ने उनसे इस आइपीएल में दीपक से गेंदबाज़ी की शुरुआत भी करवाई थी। धौनी के चहेता बॉलर दीपक चहर को टीम में शामिल किया गया है !

उधर, लेग स्पिनर अक्षर पटेल भी अंगूठे में चोट लगी है उनके जगह पे रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है.जबकि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की जगह सिद्धार्थ कौल को इसबार मौका दिया गया है।

भारतीय दल में इन तीन बदलावों की बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है. इससे पहले बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को पुष्टि की थी कि दीपक चाहर गुरुवार को दुबई पहुंच गए हैं।

29 साल के रवींद्र जडेजा 6 जुलाई 2017 को टीम इंडिया की ओर से आखिरी वनडे खेले थे. 136 वनडे में 155 विकेट ले चुके जडेजा के लिए एक बार फिर वनडे में वापसी की उम्मीद जगी है.रवींद्र जडेजा की वापसी इंडिया टीम के लिए अच्छी खबर है !

पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में पंड्या को चोटिल होने के बाद स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया था और तभी से आशंका थी कि वह टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे.पंड्या के जगह पे दीपक चाहर को टीम में सामिल किया जा चूका है !

यह घटना पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में हुई जब यह ऑलराउंडर अपना पांचवां ओवर फेंक रहा था. पांचवीं गेंद फेंकने के बाद पंड्या ने अपनी कमर पकड़ ली और काफी दर्द के साथ मैदान पर लेट गए.पंड्या दर्द बरदास्त नहीं कर पाए और उनको फिल्ड से बाहर ले जाया गया !

पंड्या इसके बाद उठ नहीं पाए और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. इसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया. बाद में बीसीसीआई ने ट्वीट किया कि पंड्या की कमर में चोट है.अब उन्हें कुछ दिन रेस्ट दिया गया है ! वे ठीक होने तक फिल्ड पे नहीं आये पाएंगे !

ऑलराउंडर केदार जाधव ने बुधवार को बहुत अच्छी बॉलिंग की और एशिया कप 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम की एकतरफा जीत में अहम भूमिका निभाई। और 9 ओवर में एक मेडन सहित 23 रन देकर तीन विकेट झटके। केदार जाधव धमाके दार बॉलिंग ने पाकिस्तान को ध्वस्त कर दिया !जाधव ने कहा, ‘2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में धोनी भाई ने मुझे भरोशा कर के गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी। तब से मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई।’ बता दें कि जाधव ने केवल 42 वन-डे मैचों में 19 विकेट चटकाए हैं।आगे जाधव ने कहा की मैं नेट्स पर गेंदबाजी का अधिक अभ्यास नहीं करता।

रोहित शर्मा ने कुछ रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 39 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके साथ ही उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 294 छक्के दर्ज हो गए हैं। इसके साथ ही वह तेजी से छक्के मारने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए।रोहित शर्मा की रणनीति से टीम इंडिया की जित हुई !उनकी कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार पाकिस्तान के सामने थी। इस मैच में जीत हासिल कर रोहित शर्मा बिशन सिंह बेदी, सौरव गांगुली,सचिन तेंदुलकर,और महेंद्र सिंह धोनी वाले उस स्पेशल क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने पाक के खिलाफ कप्तानी वाली अपने पहले ही मैच में जीत हासिल की।

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help