एशिया कप में भारत ने अपने पहले मुकाबले में हांगकांग को 26 रन से हरा दिया.आज सबसे बड़ा मुकाबला है. शाम करीब 5 बजे भारत और पाकिस्तान दोनों टीम मैदान में आमने-सामने होंगे.india-vs-pakistan_asiacup2018भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले से पहले पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है. की अनुभव को देखते हुए महेन्द्र सिंह धोनी को चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.जहीर खान का मानना है की विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मुझे लगता है की धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी को चौथे स्थान आना चाहिए. यह काफी अहम स्थान है जहां परिस्थितिओं के मुताबिक दबाव झेलना होता है.जिस के लिए धोनी जाने जाते है !सबसे  अनुभवी खिलाड़ी अभी धोनी है !जिस के चलते धोनी पर जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम अच्छी शुरुआत दिलाई !कप्तान रोहित शर्मा 45 रन बनाये।वही शिखर धवन ने 120 गेंद पर 127 रन बनाये!

अंबाती रायुडू ने इस मुकाबले में 70 गेदों में 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 46 रन देकर 3 विकेट झटके।

मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि उनके खिलाड़ी इस मैच को एक अन्य किसी मैच की तरह ही लेंगे. उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान मैच में हमेशा दोनों टीम पर दबाव रहता है. लेकिन हम इसे किसी अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं.

सरफराज अहमद ने आपने खिलाड़ियों से कहा है कि यदि वे टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं तो अच्छा प्रदर्शन करें दबाव में न रहे और प्रर्दशन पे ध्यान दे.हम चाहते हैं कि इसका प्रभाव हमारे ऊपर न पड़े !

उन्होंने कहा, “एक खिलाड़ी के रूप में हम भारत-पाकिस्तान को सामान्य रूप से देखते हैं, लेकिन जब मैच होता है और टीवी पर इसकी चर्चा होती है तो इसके प्रचार का प्रभाव खिलाड़ी पे पड़ता है.

संभावित टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल,जसप्रीत बुमराह,खलील अहमद, शार्दूल ठाकुर।

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन,हसन अली, हारिश सोहेलइमाम उल हक, जुनैद खान, , शादाब खान,मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी,शोएब मलिक, शान मसूद,उस्मान खान,मोहम्मद आमिर।

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help