एयरटेल ने एक नया पोस्टपेड प्लान लांच किया। पिछले महीने आईडिया और वोडाफोन सम्मिलित होकर आईडिया-वोडाफोन इंडिया लिमिटे बन गया जो की अब भारत में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। एयरटेल के लिए यह एक चिंता का विषय है जो की पहले ही JIO के 15 सालों में सबसे कम लाभ का सामना कर रही है।  इस लिए कमपनी ने घटते लाभ पर काबू पाने का फैसला किया है और माय प्लान इंफिनिटी 399 के नाम से एक नया पोस्टपेड प्लान लेकर आयी है।

new airtel postpaid plan

वोडाफोन-आईडिया के मिलाप 2018 के अंत तक पूरे होने का सम्भावना हैं और इस कारण एयरटेल अपने जगह को कायम रखने का सारे यत्न करने शुरू कर दिए है। यह प्लान में 6 महीने तक वैलिड हैं और इसमें एयरटेल 50 रूपये का डिस्काउंट भी दे रहा है।  My Plan Infinity प्लान 349 रूपये में मिलेगा और ग्राहकों के लिए यह प्लान 300 रूपये तक का लाभ देगा। यह प्लान वोडाफोन रेड पोस्टपेड प्लान से अच्छा हैं जो 299 रूपये पर मिल रहा है। इस प्लान के ग्राहकों के लिए 6 महीने तक मुफ्त वौइस् कॉल सर्विसेज और 20 GB तक डाटा मुफ्त मिलेगा।  अगर 12 महीने तक प्लान एक्सटेंड करना चाहेंगे तो 40 GB तक डाटा मुफ्त में मिलेगा। फीचर्स के लिहाज से My Plan Infinity, वोडाफोन रेड प्लान जैसा ही है लेकिन इस प्लान में 300 रूपये तक ग्राहकों के लिये डिस्काउंट मिलता है।

वोडाफोन रेड से ज्यादा इस प्लान में ग्राहकों को 100 sms मुफ्त प्रति दिन मुफ्त मिलते है, लेकिन वौइस् कॉल लिमिट इस नए एयरटेल प्लान में काम है।  My Plan Infinity में डाटा प्लान भी है जिसमे ग्राहक हर महीने 40 GB डाटा तक मुफ्त डाटा पा सकता है।  इस प्लान के साथ ग्राहक एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी पा सकतें हैं।

रिलायंस जिओ और आईडिया-वोडाफोन के आगे एयरटेल भारत में सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर साबित हुआ लेकिन पिछले महीने में एयरटेल के लाभ में कमी दिखाई दी।  इस कारण एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक प्लान से फिर अपने स्थान को सबल रखने की कोशिश कर रहा है।

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help