भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त खेला जाना है, लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम काफी मुश्किलों में घिर गई है। टीम इंडिया के लिए ये संकेत काफी अच्छे है,भारत को मौका है सीरीज़ को 2-2 से बराबर करने का।

भारतीय बल्लेबाजों ने तीसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था प्रबंधन चाहेगा कि 30 अगस्त (गुरुवार) से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में भी भारत अच्छे प्रदर्शन करें।नॉटिंघम टेस्ट में कूल्हे की चोट के कारन रविचंद्रन अश्विन अधिकतर समय गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। उन्होंने भी अभ्यास जमकर किया बल्लेबाजी की और बाद में गेंदबाजी भी की। इससे लग रहा है कि वह फिट हैं और अगले मैच में खेल सकते है

भारतीय टीम को पहले मंगलवार से ही अभ्यास करना था, लेकिन मुरली विजय और कुलदीप यादव की जगह हनुमा विहारी व पृथ्वी शॉ के देर से टीम में जुड़ने के कारण टीम इंडिया ने बुधवार से अभ्यास शुरू करना बेहतर समझा। हालांकि इन दोनों ही नए खिलाड़ियों को इस मैच में मौका नहीं दिया जाएगा, लेकिन ये भविष्य के लिए अच्छा अनुभव ले सकते हैं।अभ्यास मैच में आज ओपनर केएल राहुल और शिखर धवन ने किया ! बाद में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे ने नेट पर अभ्यास किया।उनके साथ रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने भी बल्लेबजी की और पसीना बहाया।

Mumbai: England test captain Alastair Cook with a team staff during a practice session at CCI in Mumbai on Friday. PTI Photo by Santosh Hirlekar

चोट के बावजूद खेलना चाहते हैं बेयरस्टो

इंग्लिश टीम की मुश्किलें उसके चोटिल खिलाड़ी बढ़ा रहा हैं। नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो की अंगुली में फ्रैक्चर हो गया था। बेयरस्टो बल्लेबाजी के लिए वह फिट हैं, लेकिन विकेटकीपिंग करने में अभी पूरी तरह से सक्षम नहीं हैं। बेयरस्टो ने कहा कि वह बायें हाथ की अंगुली चोटिल है फिर भी वह भारत के खिलाफ साउथैंप्टन में चौथे टेस्ट मैच में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेलने के लिए फिट हो गए हैं, लेकिन वह विकेटकीपिंग भी करना चाहते हैं। बेयरस्टो ने कहा कि मेरी अंगुली पहले से अब ठीक है। निश्चित तौर पर हमें इसकी असली स्थिति बाद में पता चलेगी, लेकिन अब सूजन में पहले से कम है और यह बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा मैं अपनी जेब में हाथ नहीं डाल पा रहा था, लेकिन अब यह पूरी तरह से ठीक है। और वे चौथे टेस्ट मैच के लिए खेलेंगे। इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों की फिटनेस बनीं समस्या!

वोक्स की फिटनेस बनी समस्या

ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की फिटनेस इंग्लैंड टीम के लिए नई समस्या बनकर आ रही है। लॉर्डस में हुए दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे वोक्स फ़िलहाल फिट नहीं थे और इस कारण उन्होंने मंगलवार को अभ्यास नहीं किया था। इंग्लैंड टीम प्रबंधन उनको लेकर सोच बिचर रही है।

स्टोक्स को भी है दर्द घुटने मे

इसके अलावा बेन स्टोक्स के घुटने में भी दर्द है, लेकिन मंगलवार के अभ्यास में उन्होंने पूरी तरह भाग लिया। आदिल राशिद और मोइन अली स्पिन गेंदबाजी करते नजर आए। लोगों का कहना है कि इस मैच में मोइन अली को शामिल किया जाना चाहिए।

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help